दून की सफाई व्यवस्था का जायजा ले रही केंद्र की टीम

-दून सहित 30 शहरों का चयन स्वच्छता ही सेवा अभियान की कवरेज के लिए किया गया

देहरादून। दो अक्तूबर तक देशभर में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसी के तहत सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए केंद्र सरकार की ओर से एक टीम दून पहुंची है। इसमें शामिल सदस्य दून शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।
आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से पूरे देश में 30 शहर का चयन स्वच्छता ही सेवा अभियान की कवरेज के लिए किया गया है. इसी क्रम में दिनांक 27 सितंबर और 28 सितंबर को दिल्ली से आई हुई टीम नगर निगम देहरादून की स्वच्छता से जुडी गतिविधियों की कवरेज कर रही है।
नगर निगम देहरादून द्वारा स्वच्छता ही सेवा के पहले फेज में जो लक्ष्य तय किए गए थे, उन पर पूरा ध्यान केंद्रित कर उन्हें पूरा किया जा रहा है। दूसरे फेज के लिए भी ब्लैक स्पॉट को इंटेंसिटी के आधार पर चिन्हित कर दिया गया है, जिसमें 09 न्यूनतम, 12 मध्यम और 13 अधिकतम इंटेंसिटी के आधार पर विभाजित कर दिया गया है।
कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एसपी जोशी सहायक नगर आयुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि दूसरे फेज के लिए पांच हाई इंटेंसिटी के ब्लैक स्पॉट को रिमूव करने का लक्ष्य तय किया गया है। निगम के मुख्य नगर आयुक्त गौरव कुमार द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम की प्लानिंग अपने आप में बहुत सुंदर थी और प्रत्येक दिन उसी के आधार पर पूरी टीम द्वारा कार्य किया गया है। भारत सरकार द्वारा नगर निगम देहरादून को 30 सिटी में सम्मिलित करना भी सुखद है। सहायक नगर आयुक्त एसपी जोशी ने बताया कि शनिवार को भी निगम के कुछ वार्डों में सफाई जागरूकता कार्यक्रम कार्यक्रम आयोजित किए गए।

 146 total views,  146 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *