नारायणा हॉस्पिटल जयपुर के हृदय रोग विशेषज्ञ अब श्रीनगर में देंगे स्वास्थ सेवाएं

श्रीनगर: हृदय की उन्नत देखभाल हेतु प्रसिद्ध नारायणा हॉस्पिटल, जयपुर ने श्रीनगर में एक नए हृदय परामर्श ओपीडी सेवाओं की घोषणा की है। अब श्रीनगर के करन चौक स्थित कश्मीर क्लीनिक में 7 सितंबर, 2024 से कार्डियक सर्जरी में सीनियर कंसलटेंट डॉ. सौरभ जायसवाल, परामर्श हेतु उपलब्ध रहेंगे। कश्मीर क्लिनिक सेंट्रल के साथ-साथ कश्मीर क्लिनिक साउथ, अनंतनाग में परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे। ओपीडी हर पहले शनिवार को अनंतनाग में और रविवार को श्रीनगर में दोपहर 12:00 बजे से 3:00 बजे तक आयोजित की जाएगी।

नारायणा हॉस्पिटल, जयपुर, उत्तरी भारत में एक अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता है, जो कार्डियक साइंसेज, ऑन्कोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और रीनल साइंसेज सहित 30 से अधिक विशेषताओं में अपनी व्यापक देखभाल के लिए जाना जाता है। नारायणा हॉस्पिटल ने विभिन्न विशेषताओं में 1.7 मिलियन से अधिक रोगियों का इलाज करने और 11,000 से अधिक कार्डियक सर्जरी और 34,000 एंजियोप्लास्टी करने के एक विशिष्ट ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, खुद को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में एक विश्वसनीय नाम के रूप में स्थापित किया है। अत्यधिक अनुभवी हृदय विशेषज्ञों की टीम और अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ, हॉस्पिटल ने हृदय संबंधित बीमारियों के लिए वयस्कों के साथ छोटे बच्चों में भी होने वाली इन समस्याओं का इलाज किया है।

नारायणा हॉस्पिटल, जयपुर के सीनियर कार्डियक सर्जन डॉ. सौरभ जायसवाल वयस्कों की हृदय संबंधी सर्जरी में 15 वर्षों से अधिक का अनुभव रखते हैं, जिसमें बाईपास सर्जरी, वाल्व ट्रांसप्लांटेशन और अन्य जटिल हृदय संबंधी हस्तक्षेप शामिल हैं। श्रीनगर में उनकी उपस्थिति स्थानीय स्तर के लोगों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली हृदय संबंधी देखभाल को और अधिक सुलभ बनाने के लिए नारायणा हॉस्पिटल की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हृदय संबंधित बढ़ती वैश्विक घटनाओं पर जोर देते हुए डॉ. जायसवाल ने खराब आहार, धूम्रपान, शराब का सेवन और तनाव जैसे जीवनशैली कारकों को इसका प्रमुख कारण बताया। उन्होंने हृदय संबंधी लक्षणों के बारे में नियमित परामर्श, जीवनशैली में सुधार और सतर्कता के महत्व पर जोर दिया। नारायणा अस्पताल, जयपुर के फैसिलिटी डायरेक्टर,  बलविंदर सिंह वालिया ने कहा कि अस्पताल का लक्ष्य स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि लोगों को अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखना चाहिए, नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए, पौष्टिक आहार लेना चाहिए और एक व्यवस्थित जीवनशैली अपनानी चाहिए। इसके अतिरिक्त, उन्हें संभावित रूप से उत्पन्न होने वाली किसी भी स्वास्थ्य समस्या का समय पर निदान सुनिश्चित करने के लिए नियमित अंतराल पर निवारक स्वास्थ्य जांच करवाने पर ध्यान देना चाहिए।

 101 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *