टाटा मोटर्स ने अपनी मिड-एसयूवी कर्व को ₹ 9.99 लाख रुपये में लॉन्‍च किया

-पेट्रोल और डीजल इंजन के दो विकल्पों में उपलब्ध, सभी तीनों पावरट्रेन में लगा है एडवांस डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
-यह डीजल सेगमेंट में पहला डुअल क्लच ट्रांसमिशन
-इसमें नया हाइपीरियन गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन और 1.5 लीटर का क्रायोजेट डीजल इंजन भी दिया गया

देहरादून: भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी, टाटा मोटर्स ने आज अपनी नई एसयूवी कूपे, टाटा कर्व, को 9.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। यह टाटा मोटर्स के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और कंपनी ने इसके साथ मिड-एसयूवी सेगमेंट में नई शुरुआत की है। टाटा कर्व तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है, जिसमें एडवांस डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल है। यह नए हाइपीरियन गैसोलीन इंजेक्शन इंजन, 1.2L रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन, और 1.5L क्रायोजेट डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जिससे ग्राहकों को उनकी जरूरतों के अनुसार विकल्प मिलते हैं। खास बात यह है कि कंपनी ने डीजल इंजन में सेगमेंट का पहला डुअल क्लच ट्रांसमिशन पेश किया है।
टाटा मोटर्स ने अपनी नई प्रीमियम एसयूवी कूपे, टाटा कर्व, को लॉन्च कर इस सेगमेंट में बड़ा बदलाव लाया है। यह बॉडी स्टाइल दुनिया भर में अपनी अनोखी डिजाइन और महत्वाकांक्षी रूप के लिए जानी जाती है। कर्व अपनी तरह की पहली कार है जिसमें सबसे बेहतरीन सुरक्षा दी गई है, और इसमें कई नई विशेषताएं और पावरट्रेन के अलग-अलग विकल्प भी दिए गए हैं। यह कार छह खास रंगों में उपलब्ध है – गोल्ड एसेंस, डेटोना ग्रे, प्रिस्टीन व्हाइट, फ्लेम रेड, प्योर ग्रे, और ओपेरा ब्लू। टाटा कर्व को एकम्प्लिश्ड, क्रिएटिव, प्योर और स्मार्ट पर्सोना के साथ पेश किया जाएगा।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री शैलेश चंद्रा ने कहा, “टाटा कर्व की लॉन्चिंग ऑटोमोबाइल की दुनिया में एक बड़ा कदम है। यह भारत में नई एसयूवी कूपे बॉडी स्टाइल लेकर आई है, जो पहले से ही दुनिया भर में मशहूर है और अब तक केवल प्रीमियम सेगमेंट में ही उपलब्ध थी। टाटा कर्व हमारे मिड-एसयूवी सेगमेंट में सबसे खास गाड़ी है और यह डिजाइन और तकनीक में हमारे नए-नए इनोवेशन की प्रतिबद्धता को दिखाती है। हाल ही में लॉन्च की गई Curvv.ev को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है, और ग्राहकों ने इसके शानदार फीचर्स के साथ इसकी डिजाइन और स्टाइल की भी खूब तारीफ की है। ईवी और आईसीई की कीमतों ने भी इंडस्ट्री में पहली बार ग्राहकों पर सकारात्मक प्रभाव डाला है। कर्व की लॉन्चिंग से हमारे एसयूवी पोर्टफोलियो को और भी मजबूती मिली है। यह एक मिड-एसयूवी प्रोडक्ट है जिसमें कई पावरट्रेन, सेगमेंट में पहली बार पेश की गईं ढेरों खूबियां, और ब्रांड न्यू आर्किटेक्चर एटलस और लेवल 2 एडीएएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हमने कर्व के सभी वैरिएंट्स की कीमतों को भी बेहद आकर्षक रखा है, जिससे यह ग्राहकों की सभी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है। हम इस कार को आज बाजार में लॉन्च करके बहुत उत्साहित हैं और हमें पूरा यकीन है कि हमारे ग्राहक इस अनोखे प्रोडक्ट का भरपूर आनंद उठाएंगे।”

 112 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *