#डीआईटी #यूनिवर्सिटी देहरादून ने 2025 बैच के लिए कैंपस प्लेसमेंट शुरू किया

देहरादून। डीआईटी यूनिवर्सिटी उच्च शिक्षा में अग्रणी संस्थान ने, 2025 शैक्षणिक वर्ष के लिए अपने कैंपस प्लेसमेंट सीजन की शुरुआत की घोषणा की। यह विश्वविद्यालय के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि यह मजबूत उद्योग-अकादमिक सहयोग को बढ़ावा देना जारी रखता है और अपने छात्रों के लिए आशाजनक कैरियर के अवसर सुनिश्चित करता है। डीआईटी यूनिवर्सिटी में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में सूचना प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, फार्मास्यूटिकल्स, वित्त और विनिर्माण सहित विभिन्न क्षेत्रों की अग्रणी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों की एक विविध श्रृंखला होगी। ये कंपनियाँ इंजीनियरिंग, प्रबंधन, फार्मेसी, वास्तुकला और अनुप्रयुक्त विज्ञान जैसे विषयों में विश्वविद्यालय के स्नातकों के पूल से शीर्ष प्रतिभाओं की भर्ती करने के लिए तैयार हैं जिसकी मुख्य विशेषताएं है।
’ उद्योग की भागीदारीरू इस वर्ष के प्लेसमेंट ड्राइव में 200 से अधिक कंपनियों के भाग लेने की उम्मीद है, जो विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए कई तरह की भूमिकाएँ और करियर के रास्ते पेश करेंगी। छात्र तैयारीः डीआईटी यूनिवर्सिटी ने छात्रों को चयन प्रक्रियाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल और आत्मविश्वास से लैस करने के लिए व्यापक प्री-प्लेसमेंट प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए हैं। इन कार्यक्रमों में तकनीकी कार्यशालाएँ, मॉक इंटरव्यू, रिज्यूमे-बिल्डिंग सेशन और सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट शामिल हैं। सहयोगः छात्रों को सर्वश्रेष्ठ करियर अवसरों तक पहुँच सुनिश्चित करने के लिए विश्वविद्यालय उद्योग के धुरंधरों के साथ अपने संबंधों को मजबूत करना जारी रखता है। कॉग्निजेंट, एक्सेंचर, जसपे, डेलोइट, केपीएमजी, एकोलाइट इत्यादि जैसी कई शीर्ष कॉर्पोरेट कंपनियों ने इस साल के प्लेसमेंट अभियान में अपनी भागीदारी की पुष्टि पहले ही कर दी है।
इस अवसर पर बोलते हुए, डीआईटी यूनिवर्सिटी में कैरियर सेवा एवं विकास केंद्र के डीन, प्रवीण सैवाल ने आगामी प्लेसमेंट सीजन के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, ष्हम एक और सफल प्लेसमेंट सीजन की शुरुआत करने के लिए उत्साहित हैं। हमारा ध्यान अकादमिक उत्कृष्टता और उद्योग की आवश्यकताओं के बीच के गैप को भरने पर है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे छात्र आधुनिक कार्यस्थल की मांगों को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। हमें विश्वास है कि इस वर्ष का प्लेसमेंट अभियान हमारे स्नातकों के लिए नए दरवाजे खोलेगा और उन्हें अपने कैरियर की आकांक्षाओं को प्राप्त करने में मदद करेगा।

 145 total views,  2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *