राज्य विधानसभा का बजट सत्र 11 फरवरी से, सत्र के प्रथम दिन होगा राज्यपाल का अभिभाषण  

-विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सत्र को लेकर उच्चाधिकारियों के साथ की बैठक
 
देहरादून। उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने 11 फरवरी से शुरु होने वाले बजट सत्र हेतु व्यवस्थायें सुनिश्चित किये जाने के सम्बन्ध में विधान सभा परिसर में शासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। इस अवसर पर विधान सभा सचिव जगदीश चन्द भी मौजूद थे। विधान सभा अध्यक्ष द्वारा सुरक्षा बैठक में विभिन्न विषयों पर गहनता से चर्चा की गयी। साथ ही बजट सत्र के प्रथम दिन राज्यपाल का अभिभाषण भी होना है।
सुरक्षा बैठक के दौरान विधान सभा अध्यक्ष ने शान्ति व्यवस्थाए अग्नि शमन दल एवं उससे सम्बन्धित व्यवस्थाए बिजली की सचारू व्यवस्था सुनिश्चित हाने के साथए वाटर सप्लाई के लिए सम्बन्धित अधिकारयों को निदेश दिया कि व्यवस्थायें चैक चैबन्द होनी चाहिए। बैठक में सत्र के दौरान  उपस्थित सभी मंत्रीए विधायकए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आवागमन एवं पास से संबंधित चेकिंग व जानकारी की समुचित व्यवस्था की जाए। इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने  कहा कि ऐसी कोई भी कमी न रहे जिससे मीडिया एवं शासकीय कार्यवाही में कोई दिक्कत हो। श्री अग्रवाल ने कहा कि यदि विद्युत व्यवस्थाए  नेटवर्क एवं वाई फाई की व्यवस्था अच्छी होगी तो सदन के कार्यो मे विभाग एवं शासन जिलों एवं सचिवालय से वीडियों  कॉन्फ्रेसिंग के जरिये तुरन्त सम्पर्क साध कर सदन की कार्यवाही में तीव्रता ला सकते है।
       विधान सभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान देते हुए कहा डाक्टर की विधिवत व्यवस्थाए सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो को अलर्ट रखने पर जोर दिया गया। साथ ही इमरजेन्सी के लिए स्वास्थ्य मोबाइल बैन 108 की उचित व्यवस्था करने की बात भी कहीं गई। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि इस बार का सत्र चुनौती भरा है क्योंकि इस बार राज्यपाल का अभिभाषण भी भाषण होना है और इस बार सत्र भी लम्बा चलने वाला है। श्री अग्रवाल ने सभी अधिकारियों से सहयोग की बात कही तथा बैठक में जिन भी विषयों पर विर्मश किया गया उन्हें जमीन स्तर पर सार्थक बनाने के लिए कहा।बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार, अनिल रतूड़ी पुलिस महानिदेशकए सचिव राज्य सम्पत्ति विभाग अरविन्द सिंह हयांकी, जिलाधिकारी देहरादून एस0ए0 मुरूगेशन, राज्य सम्पत्ति अधिकारी वंशीधर तिवारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती, महानिदेशक सूचना एवं लोक सम्पर्क सहित विभिन्न विभागो के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*