स्पीकर ने की विधायक निधि से 100 स्ट्रीट लाइट लगाने एवं पाँच सड़कें बनाने की घोषणा

ऋषिकेश। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हरिपुर कलां क्षेत्र में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने एक कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र में 100 स्ट्रीट लाइट एवं पाँच सड़कों को बनाने की विधायक निधि से घोषणा की। हरिपुर कलां क्षेत्र में जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष क्षेत्र की समस्याएं रखीं जिनमें कई समस्याओं का विधानसभा अध्यक्ष ने मौके पर ही निस्तारण किया। क्षेत्र में बढ़ती चोरी की समस्या को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने मौकघ्े पर ही रायवाला थाना के थानाध्यक्ष को फोन पर बात कर हरिपुर कलां क्षेत्र में पुलिस की अधिक गस्त बढ़ाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने क्षेत्र में खाता खतौनी की फरत क्षेत्रवासियों को शीघ्र उपलब्ध कराने के लिए मौके पर ही उप जिलाधिकारी  को निर्देशित किया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हरिपुर कलां क्षेत्र में कई विकास कार्य कराए जा रहे हैं जिनमें मोतीचूर नई बस्ती में 2 किलोमीटर से अधिक आंतरिक सड़क के लिए 1 करोड 35 लाख 98 हजार रुपये स्वीकृत हो गए हैं जिसका कि टेंडर होने के साथ साथ कार्य जल्द ही प्रारंभ हो जाएगा। श्री अग्रवाल ने बताया है कि सपेरा बस्ती में 41 परिवारों के यंहा सोलर पैनल लाइट लगवाई गयी है।श्री अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र में 27 किलोमीटर की शिविर लाइन बिछने जा रही है जिसका की पैसा स्वीकृत होने के साथ साथ डीपीआर भी बनकर तैयार हो चुकी है एवं जिस पर शीघ्र ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हरिपुर कलां क्षेत्र में अभी विधान सभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 60 से अधिक जरूरतमंद लोगों को सहायता राशि प्रदान की गई है। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने हरिपुर कला प्राथमिक विद्यालय को हीरो होंडा द्वारा गोद लिए जाने पर हीरो होंडा कंपनी को धन्यवाद भी व्यक्त किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जनकल्याण को सर्वोपरी मानते हुए अभूतपूर्व कार्यों के माध्यम से विकास के नए प्रतिमान स्थापित किए गए हैं। आधारभूत विकास के साथ जन कल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ पात्र व्यक्ति को सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार सभी वर्गोंं के कल्याण को संकल्पित होकर कार्यरत है। जिसके तहत आवास योजनाएं, उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत मिशन, अटल स्वास्थ्य बीमा योजना समेत विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन को लाभान्वित किया जा रहा है। इस अवसर पर हरिपुर कलां क्षेत्र के प्रधान सतेंद्र धमांदा ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मोतीचूर नई बस्ती में 1 करोड 35 लाख 98 हजार रुपये निर्मित होने वाली आंतरिक सड़क मार्ग के स्वीकृत एवं टेंडर होने पर एवं अन्य विकास कार्यों के लिए श्री अग्रवाल का विशेष आभार व्यक्त किया।  क्षेत्र के प्रधान  सतेंद्र धमांदा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष जी क्षेत्र के सभी छोटे एवं बड़े कार्यों में जनता के बीच रहते हैं एवं हर समस्या क गंभीरता से उसका समाधान करते हैं।
इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य शिवानी भट् ने विधानसभा अध्यक्ष का आभार ब्यक्त करते हुए विधानसभा अध्यक्ष द्वारा हरिपुर कलां क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों को क्षेत्र की जनता के बीच रखा। इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ विनोद उपाध्याय, हरिपुर कलां क्षेत्र के प्रधान सतेंद्र धमांदा, मीरा राजपूत, क्षेत्र पंचायत सदस्य शिवानी भट्ट, मंडल मंत्री श्यामपुर विनोद भट्ट, जीवन जोशी, दीपक पन्त, सर्वेश गौड, राजेश भारद्वाज, सोहन लाल उप्रेती, जय प्रकाश मिश्रा, वेद प्रकाश गवाडी, राजेंद्र ढोंढियाल, वीरेंद्र बडोला, शालिनी पुरी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*