विधायक जोशी बोले, सरदार पटेल ने किया भारत को अखण्ड

देहरादून। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती को भारतीय जनता पार्टी मसूरी द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाया गया। मसूरी विधायक गणेश जोशी की अगुवाई में भाजपा ने देहरादून के राजपुर स्थित जीआरडी एकेडमी में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम चलाया तथा छात्र-छात्राओं व पार्टी कार्यकर्ताओं को सरदार पटेल की जीवनी भी बतायी।
       विधायक गणेश जोशी ने कहा कि अखण्ड भारत की परिकल्पना को पूर्ण करने का श्रेय सिर्फ लौह पुरुष पटेल को जाता है। उन्होनें कहा कि देश की 565 रियासतों को एकजोड़ करने के लिए देश के पहले गृह मंत्री ने दिन-रात एक कर दिया था, जिसका परिणाम अत्यधिक सफल रहा और भारत अखण्ड रुप से कार्य करने लगा। विधायक जोशी ने कहा कि सरदार पटेल जम्मू-कश्मीर में धारा 370 न लगाने के पक्ष में नहीं थे, उन्होनें कहा कि था कि देश में एक विधान और एक निशान ही होना चाहिए।
         विधायक गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य से धारा 370 हटाये जाने और इन्हें केन्द्र शासित प्रदेश बनाये जाना सरदार पटेल की 144वीं जयंती पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होनें रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी विद्यार्थियों को धन्यवाद किया। इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, अजय राणा, दीपक अरोड़ा, विशाल कुल्हान, मोहित अग्रवाल, मंजीत रावत, सिकन्दर सिंह, जीआरडी के रजिस्ट्रार प्रतीक कुकरेती, डा0 संदीप चैधरी, एनजी राघुवेन्द्र, विकास जखमोला आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*