मतदान को लेकर पीआरडी जवानों ने निकाली बारात 

-पांरपरिक वाद्य यंत्रों पर रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक
रुद्रप्रयाग। सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान में प्रांतीय रक्षक दल के महिला एवं पुरूष जवानों ने गुलाबराय से पेट्रोल पम्प तक पारंपरिक वाद्य यंत्र ढोल, दमाऊ, मसकबाज से रैली निकालकर स्वच्छ मतदान का आह्वान किया।
शनिवार को निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रांतीय रक्षक दल के सैकडों जवान गुलाबराय फील्ड में एकत्रित हुए और यहां से जनजागरण नारों एवं गीतों के साथ रैली निकालते हुए मुख्य बाजार होते हुए पेट्रोल पम्प पहुंचे।
 रैली के साथ पारंपरिक वाद्ययंत्रों की थाप के साथ जश्न ए लोकतंत्र मनाते हुए पीआरडी जवान साथ चल रहे अधिकारियों संयुक्त मजिस्टेªट गौरव कुमार व सीईओ सीएनकाला ने हरेक से अनिवार्य मतदान के लिए प्रेरित किया। इस दौरान आई शैल वोट करूंगा व करूंगी का संकल्प भी लिया गया। मुख्य बाजार में पहुंचने पर पीआरडी के जवान निर्वाचन के गीत एगै चुनाव, वोट द्यूला पर खूब थिरके। बाजार के व्यापारियों व क्षेत्रीय जनता ने भी पहाडी वाद्ययंत्र, गीतों व नृत्यों का खूब लुफ्त उठाया। पीआरडी जवानों की रैली से ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो लोकतंत्र की बारात जा रही हो व मतदान में सभी को प्रतिभाग करना है। इससे पूर्व संयुक्त मजिस्ट्रेट गौरव कुमार, सीडीओ एन एस रावन ने समस्त पीआरडी जवानों को लोकतंत्र की महत्ता की जानकारी दी व मतदान के अधिकार के बारे में बताया। इस अवसर पर सीईओ सीएन काला, एआर काॅपरेटिव योगेश जोशी, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी हरीश चन्द्र शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*