भाजपा के साथ डटकर खड़ा है एससी-एसटी वर्गः खजान दास

देहरादून, गढ़ संवेदना न्यूज नेटवर्क। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक राजपुर विधानसभा खजानदास ने कहा कि टिहरी व गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति के लोगों का रुझान भाजपा की ओर बढ़ रहा है। जो कभी कांग्रेस व बसपा का काडर वोट माना जाता था। महामंत्री खजान दास ने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है ।जिनका सीधा लाभ दूरदराज के वंचित और पिछड़े लोगों को मिला है। केंद्र सरकार की उज्जवला योजना ,जन-धन योजना, सौभाग्य योजना ,आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना, कन्या धन योजना ,का लाभ सभी वर्गों को मिला है। इसमें अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों की संख्या काफी अधिक है सामाजिक रुप से पिछड़े वंचित लोगों को मोदी सरकार ने सम्मान इसमें अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों की संख्या काफी अधिक है ।सामाजिक रुप से पिछड़े वंचित लोगों को मोदी सरकार ने सम्मान पूर्वक जीवन जीने का हौसला दिया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने समाज के पिछड़े लोगों का मानसिक शोषण करके हमेशा वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया। कांग्रेस की दूषित मानसिकता को अब सब पहचान चुके हैं। इसलिए भाजपा की समाज को जोड़ने और सबका साथ सबका विकास की नीति और नारे पर भरोसा किया है। खजान दास ने कहा कि आज देश का हर एक नागरिक गौरवान्वित महसूस कर रहा है । पर्वतीय क्षेत्र में अनुसूचित जाति के लोगों का शैक्षिक प्रतिशत काफी ऊंचा है। वह अपने समाज के हित और अहित अच्छी तरह जानते हैं। इसलिए कोई भी अब उन्हें बहका नहीं सकता। केंद्र सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। हम उत्तराखंड की पांचों सीटें जीत रहे हैं। एक बार फिर कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा। मोदी जी की रैली के संयोजक के नाते उन्होंने जनता कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*