पूर्व मुख्यमंत्री N.D. तिवारी के बेटे रोहित शेखर का निधन

नई दिल्ली। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारीका निधन हो गया है। मंगलवार को उन्हें मृत हालत में दिल्ली के मैक्स साकेत अस्पताल लाया गया। वह दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में रहते थे। यह जानकारी दिल्ली साउथ के डीसीपी विजय कुमार ने दी है। बीते साल 18 अक्टूबर को एनडी तिवारी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 

 सूचना के मुताबिक रोहित की पत्नी और मां उन्हें लेकर साकेत मैक्स अस्पताल पहुंची थीं जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया। बाकी जानकारी का अभी इंतजार है। उनके निधन की वजह का पता अभी तक नहीं चल सका है। जानकारी के मुताबिक पुलिस रोहित के घर में मौजूद है और जांच कर रही है।  रोहित शेखर तिवारी 2017 में त्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए थे. उन्होंने नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर उनकी मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. 91-वर्षीय नारायण दत्त तिवारी दो राज्यों – उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड – के मुख्यमंत्री रहे हैं, केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं तथा आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे हैं, हालांकि राज्यपाल के रूप में उन्हें कार्यकाल के बीच में ही सेक्स स्कैंडल की वजह से इस्तीफा देना पड़ा था । पितृत्व विवाद में फंसने के बाद रोहित शेखर को अपना बेटा मानने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी ने रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा से 89 साल की उम्र में विधिवत रूप से विवाह किया था। उज्ज्वला रोहित शेखर की मां है, जिन्होंने तिवारी से पितृत्व के दावे को लेकर अदालत की लड़ाई लड़ी थी और उसमें उन्हें जीत हासिल की थी. उसके बाद तिवारी ने रोहित को सार्वजनिक रूप से अपना बेटा माना था।


रोहित शेखर के निधन पर शोक व्यक्त किया
देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 एन.डी.तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तिवारी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति एवं दुख की इस घड़ी मे उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी के सुपुत्र रोहित शेखर तिवारी के असामयिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी रोहित शेखर के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। अजय भट्ट ने कहा कि रोहित शेखर एक युवा व होनहार नेता थे। लेकिन उनके आकस्मिक निधन से हमने एक योग्य युवक खो दिया। श्री भट्ट ने ईश्वर से प्रार्थना की कि वह दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने व उनकी माता व अन्य परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*