दो करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का वायदा जुमला साबित हुआः जोशी

देहरादून। प्रदेदेश कांग्रेस के महामंत्री नवीन जोशी ने कहा कि प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी उत्तराखण्ड की सभी पांचों सीटों पर विजय पताका लहरायेगी। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी का 2014 में लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार बनने पर दो करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का वायदा एक जुमला साबित हुआ। शिक्षित बरोजगार नौजवानों को रोजगार देने के बजाय मोदी जी उन्हें पकोड़े तल कर बेचने की सलाह दे सकते हैं।
भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में ‘‘शिक्षा सेस’’ के नाम पर अरबो रूपये इकट्ठा किये। यह पैसा कहां गया? यू.जी.सी. ने अपने बजट में 67.5 प्रतिशत की कटौती कर दी है। 100 दिन में मंहगाई कम करने का वायदा करने वाली मोदी सरकार ने मंहगाई से देश की जनता का पंाच साल में बुरा हाल कर दिया। 2014 में 450 रु का रसोई गैस सिलेण्डर 723ध्- पहुुंच गया, पेट्रोल 74 रूपये 90 पैसे तथा डीजल 68 रूपये 30 पैसे पहुंच गया। वह भी तब जब कच्चे तेल की अन्तर्राश्ट्रीय कीमतें लगातार कम होती रही। वर्श 2014 से दुनियाभर में कच्चे तेल के दाम 60 प्रतिषत तक घटे, जबकि भारत में पेट्रोल डीजल के दामो में 110 प्रतिषत वृद्धि हुई। भा0ज0पा0 सरकार ने उत्पाद षुल्क में 9 गुना की वुद्धि की है जिसका भार सीधा आम उपभोक्ता की जेब पर पडा है और जिसकी मार हमारी रसोई तक सीधी पहुंची है। बारंबार माॅग करने के बाद भी पेट्रोलियम उत्पादों को जी0एस0टी0 के दायरे में नहीं लाया गया जो कि इस सरकार के जन विरोधी रवैये को दर्शाता है।
2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी जी की झूठी घोषणा में फंसकर गरीब और सीधे सादे लोग 15 लाख रूपये की आस में जन-धन खातों को खोल बैठे। बाद में जनधन खाता धारकों से न्यूनतम बैलेंस न रखने पर कई सौ करोड़ रू0 पैनेल्टी वसूली गयी। खाताधारकों से ए0टी0एम0 से महीने में 4 से अधिक लेन-देन पर भी षुल्क लिया जा रहा है। गरीबों की मेहनत की कमाई तो गयी ही साथ ही उन्हे जो 15 लाख रू0 की आस बंधायी गई वह भी झांसा निकली। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार का 5 लाख रू0 का स्वास्थ्या बीमा महज छलावा है। भा0ज0पा0 सरकार ने कुछ चुनींदा उद्योगपतियो की बीमा कंपनियो को लाभ पहुॅचाने के लिये बीमा राशि को बढा दिया। प्रदेश में बीमार व्यक्तियों को ईलाज के लिये अलग अलग अस्पतालोे में धक्के खाने पड रहे हैं जिसके लिये सरकार की बदइंतजामी जिम्मेदार है। मरीज को निजी अस्पतालोे के चक्कर लगाने को विवश कर दिया गया और सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की नाकामी को छिपाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा के झांसे मंे आने वाली नहीं है तथा आने वाली 11 अपै्रल को कांग्रेस प्रत्याषियों के पक्ष में भारी बहुमत करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*