तत्तवन के पांचवें भारतीय ई-क्लिनिक का देहरादून में हुआ उद्घाटन

देहरादून। भारत में चार ई-क्लिनिक की सफलता के बाद हेल्थ केयर प्रोवाइडर तत्त्वन ने अपना पांचवा और देहरादून में पहला ई-क्लिनिक खोला है। यह ई-क्लिनिक देहरादून के चकराता रोड पर आकाशदीप कॉलोनी के सामने भरतारी नर्सिंग होम में खोला गया हैं।
देहरादून के मरीजों को इसका क्रेडिट तत्तवन को देना चाहिए कि इस ई-क्लिनिक की बदौलत देहरादून में रहने वाले मरीजों की जांच और इलाज बड़े शहरों के जाने-माने अस्पतालों के प्रमुख डॉक्टर कर सकते हैं। तत्तवन के ई-क्लिनिक मरीजों के स्वास्थ्य की देखभाल नए तरीके से करने के प्रतीक है। यह क्लिनिक उन क्षेत्रों में रहने वाले मरीजों को अच्छे डॉक्टरों की देखरेख में लाते है, जहां स्वास्थ्य की देखभाल की अच्छी सुविधाएं नही हैं। देहरादून में तत्तवन का पहला ई-क्लिनिक विशेषज्ञ डॉक्टरों तक मरीजों की पहुंच सुनिश्चित करता है और देहरादून और उसके आसपास रह रहे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य रक्षा प्रणाली उपलब्ध कराता है।
छोटे भारतीय शहरों में रहने की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक इन शहरों में नागरिकों के लिए बुनियादी सेवाएं या आधारभूत ढांचे का अभाव है। भारत के छोटे कस्बों में रहने वाले लोगों के पास विशेषज्ञ डॉक्टरों की काफी कमी है, जिसकी वजह से उन्हें खराब सेहत की समस्याओं से जूझना पड़ता है। स्वस्थ रहने और बीमारी से अच्छी तरह उबरने के लिए अच्छे डॉक्टरों की देखरेख में इलाज की जरूरत होती है। चूंकि छोटे शहरों में अच्छे और विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवाएं लोगों को नहीं मिल पाती इसलिए छोटे शहरों में रहने वाले लोगों को अच्छे डॉक्टरों की तलाश में बड़े शहरों तक का सफर तय करना पड़ता है। अच्छे और विशेषज्ञ डॉक्टरों की तलाश में मरीजों और नके तीमारदारों को न केवल बड़े शहरों की यात्रा करना महंगा पड़ता है, बल्कि इससे मरीज की बीमारी और बढ़ सकती है और उनकी हालत और बिगड़ सकती है।
तत्तवन के सीईओ और सहसंस्थापक श्री आयुष मिश्रा ने कहा, ‘‘कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी, सॉफ्टवेयर और हेल्थकेयर का बेहतरीन तालमेल और संगम हमारी आंखों के सामने हो रहा है। इस तालमेल से ही दुनिया भर के दूरदराज के क्षेत्रों में स्वास्थ्य रक्षा की बेहतर सुविधाएं पहुंचाने में सफल हो पा रहे हैं। इस तालमेल में अग्रिम मोर्चे पर तैनात रहकर हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हर किसी को स्वास्थ्य रक्षा की बेहतरीन सुविधाएं मिलें। हमारे क्लिनिक नई तकनीक और मौजूदा मैनपावर का उपयोग कर छोटे शहरों में उसी तरह की शानदार स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया रहे हैं, जैसी कि बड़े शहरों  में रहने वाले अमीर लोगों को मिलती है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*