कांग्रेस हाउस टैक्स व नये वार्डों में बुनियादी सुविधाओं को लेकर सड़कों पर उतरेगी 

देहरादून। महानगर कांग्रेस नेताओं ने देहरादून महानगर की विभिन्न जन समस्याओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सभागार में एक संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि नगर निगम में सम्मिलित किये गये नये क्षेत्रों से टैक्स न वसूलने का सरकार ने वादा किया था परन्तु नगर निगम द्वारा नये क्षेत्रों से टैक्स वसूला जा रहा है।
 कांग्रेस नेताओं ने कहा कि नगर निगम के वार्डों में निर्माण कार्य बंद पडे हैं तथा कांगेस के विरोध के बाद वार्डों में निर्माण कार्य शुरू तो करवाये गये परन्तु कुछ ही वार्डों में काम शुरू करने के बाद अब यह कहते हुए रोक दिये गये हैं कि सर्दी में निर्माण के काम नहीं हो पायेंगे। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि नगर निगम द्वारा इन क्षेत्रों में कामर्सियल टैक्स वसूलना शुरू कर दिया है। उन्होेने यह भी कहा कि शहरी क्षेत्रों में भी एक ही तरह के टैक्स लगाकर जनता को गुमराह किया जा रहा है। मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में अंतर है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों से 132 मलिन बस्तियों में लिया जा रहा टैक्स भी लेना बंद कर दिया गया है। इन क्षेत्रों के लोगों को सभी प्रकार के प्रमाण पत्रों के लिए हाउस टैक्स की प्रति लगानी पडती है परन्तु टैक्स न लिये जाने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है।
कांग्रेसजनों ने यह भी कहा कि इन बस्तियों में पिछले पांच साल से कोई टैक्स नहीं लिया जा रहा है कांग्रेस के विरोध के बाद नगर निगम ने वादा किया कि आॅन लाईन टैक्स लिया जायेगा तथा उसके लिए कैम्प लगाये जायेंगे परन्तु एक साल बाद न तो कैम्प लगे और न ही टैक्स वसूले जा रहे हैं। नगर निगम में लोगों के विरोध के बावजूद 40 वार्ड जोडे गये परन्तु उनमें बुनियादी सुविधाओं की कोई व्यवस्था नहीं हो पाई है। सफाई व्यवस्था चैपट हो चुकी है तथा सड़कों पर बडे-बडे गड्डे पडे हुए हैं। सरकार व नगर निगम अपने वादे से मुकर रहे हंै। कांग्रेस पार्टी हाउस टैक्स तथा नये क्षेत्रों में बुनियादी सुविधाओं को लेकर सड़कों पर उतर कर विरोध करेगी। नये क्षेत्र जो नगर निगम में जुडे हैं उनमें बुनियादी सुविधाओं के लिए सड़कों पर उतर कर आन्दोलन किया जायेगा। पत्रकार वार्ता में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, पूर्व विधायक राजकुमार, प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 आर.पी. रतूड़ी, प्रभुलाल बहुगुणा, नगर निगम पार्षद नीनू सहगल, महानगर प्रवक्ता डाॅ0 प्रतिमा सिंह, शोभाराम आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*