अधीर कौशिक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा को ट्वीट कर भारत से माफी मांगने को कहा

-जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100 वर्ष पूरे होने पर श्री ब्राह्मण सभा का श्रद्धांजलि
हरिद्वार। श्री ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष पं.अधीर कौशिक ने जालियांवाला बाग हत्या कांड के १०० साल पूरे होने पर अमर शहीदों को यज्ञ कर श्रद्धांजलि दिया। पं. अधीर कौशिक ने ब्राह्मण सभा सहित यज्ञ कर जालियांवाला बाग हत्याकांड में मारे गए निर्दोष लोगों को सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
  ब्राह्मण सभा ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे को ट्वीट कर कहा कि आपको जालियांवाला बाग हत्याकांड के लिए भारत सरकार से माफी मांगना चाहिए । इतनी बड़ी हत्याकांड करवाने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से दुनिया के सामने आप माफी मांगे। जलियांवाला बाग कत्लेआम पर ब्रिटेन की ओर से किसी तरह का पछतावा व्यक्त करने से जख्म भरने में मदद मिल सकती है। पं. अधीर कौशिक ने कहा कि दुर्भाग्य है हमारे देश के ही लोग इतिहास के इस काले अध्याय को भूल रहे हैं जो कत्लेआम देश के स्वतंत्रता संग्राम में एक अहम मोड़ साबित हुआ।
13 अप्रैल 1919। दुनिया के इतिहास में शायद ही इससे ज्यादा काली तारीख दर्ज हो जब एक बाग में शांतिपूर्ण तरीके से सभा कर रहे निहत्थे-निर्दोष लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी गई थीं। वह जगह थी अमृतसर का जलियांवाला बाग और इस अत्याचार का सबसे बड़ा गुनहगार था जनरल डायर। उस नरसंहार को आज सौ साल हो गए। हर भारतीय का मन उस त्रासदी के जख्मों से आहत है। ब्रिटिश सरकार ने लंबा वक्त लगा दिया इस घटना पर शर्मिंदगी जताने में, माफी अभी भी नहीं मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*